php - mysql count word per designation -


मेरे पास सरल mysql तालिका है:

  आईडी नामांकन 1 सीनियर 1 2 वरिष्ठ 1 3 सीनियर 2 4 जूनियर 1 5 जूनियर 2  

मैं पदनाम की गणना करने की कोशिश कर रहा हूं।

मेरे पास एक नमूना प्रश्न है लेकिन यह केवल विशिष्ट शब्द की गणना करता है।

  SELECT SUM (IF (पदनाम = "सीनियर 1", 1,0)) के रूप में `वरिष्ठ_टौल`, एसएम (यदि (पदनाम =" जूनियर 1 ", 1,0)) के रूप में` जूनियर_टोलल` mytable से  < / पूर्व> 

एक परिणाम के रूप में, मेरे पास है।

  सीनियर_टোটल जूनियर_टाटल 2 1  

मुझे लगता है कि आउटपुट इस तरह से होगा। < / P>

  सीनियर_टোটल जूनियर_टाटल 3 2  

मैं सोच रहा था कि क्या यह क्वेरी सही है। लेकिन मुझे लगता है कि इसकी नहीं।

  SELECT SUM (IF (पदनाम = "वरिष्ठ%", 1,0)) के रूप में `वरिष्ठ_टाल`, एसएम (यदि (पदनाम =" जूनियर% ", 1 , 0)) `मेरेटेबल से  

क्वेरी संभव है यह सिर्फ आप जो वाक्यरचना गलत हैं वह यह होना चाहिए:

  SELECT SUM (यदि (जैसे पद "वरिष्ठ%", 1,0)) `वरिष्ठ_टाल` के रूप में, (यदि पदनाम" जूनियर% ", 1,0)) एएएस` जूनियर_टॉटल` mytable से  

Comments

Popular posts from this blog

sqlite3 - UPDATE a table from the SELECT of another one -

c# - Showing a SelectedItem's Property -

javascript - Render HTML after each iteration in loop -