html - Position divs as follow without float -


मेरे पास एक वेब पेज है जो इस तरह दिखता है:

मैं जानना चाहूंगा कि क्या 2 बाह्य divs के लिए अलग मार्जिन-टॉप मान संभव है। फिलहाल, मैं मार्जिन सेट करता हूं: एक्स% या मार्जिन: [वैल्यू] पीएक्स दोनों बाहरी डिवा को मार्जिन से मान मिलेगा। मैं इसे केवल एक ही सेट को प्रभावित करने के लिए चाहूंगा।

मैं फ्लोट के बिना उल्लेख करता हूं क्योंकि मुझे फ़्लोट और मार्जिन / चौड़ाई वाली संपत्तियों में समस्या थी, लेकिन अगर आप फ्लोट का उपयोग करते हुए उचित समाधान के साथ आ सकते हैं, तो 'मेरी नाव फ्लोट करूँगा :)

बहुत बहुत धन्यवाद

मैं जिस तरह से एक सीएसएस नौसिखिया हूँ तो मुझ पर आसान हो

क्या आप ऐसा कुछ मतलब है?

html

  & lt; div class = "container" & gt; & Lt; div वर्ग = "एएए" & gt; पहला & lt; / div & gt; & Lt; div वर्ग = "बीबीबी" & gt; दूसरा & lt; / div & gt; & Lt; div वर्ग = "सीसीसी" & gt; तीसरा & lt; / div & gt; & Lt; / div & gt; & Lt; div वर्ग = "कंटेनर" & gt; & Lt; div वर्ग = "एएए" & gt; पहला & lt; / div & gt; & Lt; div वर्ग = "बीबीबी" & gt; दूसरा & lt; / div & gt; & Lt; div वर्ग = "सीसीसी" & gt; तीसरा & lt; / div & gt; & Lt; / div & gt;  

सीएसएस

  div: नहीं (। कंटेनर) {मार्जिन: 10px 20px 30px 20px; पृष्ठभूमि: सफेद; ऊंचाई: 100 पिक्सेल; }। कंटेनर {फ्लोट: बाएं; पृष्ठभूमि: काला; पैडिंग: 20 पीएक्स; चौड़ाई: 200px; मार्जिन-शीर्ष: 25px; / * सेट दोनों divs शीर्ष * /}। कंटेनर: नहीं (: पहला बच्चा) {मार्जिन-बायां: 50px; / * मार्जिन-टॉप: 25px * / / * केवल दूसरे div या अन्य सभी को सेट करता है और पहले डिवेल को छोड़ देता है जैसे कि यह है। लेकिन इसके लिए आपको। से मार्जिन-शीर्ष एंट्री हटाना है। कंटेनर {* /}  

लेकिन वास्तव में मैं इसके लिए अलग-अलग वर्गों का उपयोग करूँगा ताकि आप अपनी सीएसएस विन्यास के साथ प्रत्येक div सेट कर सकें। :)

जैसे:

  .myfirstDivContainer {/ * pos डेटा यहाँ} /।। MySecondDivContainer {/ * pos डेटा यहाँ / /  

और

संपादित करें

देखें

आप भी : Nth-child () जैसा

  div.container: nth-child (0) {/ * आपकी पहली div के लिए डेटा} /} div.container: nth-child (1) {/ * आपके द्वितीय div के लिए डेटा * /}  

और इतने पर ...


Comments

Popular posts from this blog

sqlite3 - UPDATE a table from the SELECT of another one -

c# - Showing a SelectedItem's Property -

javascript - Render HTML after each iteration in loop -