Value of a String to e.KeyCode in C# -


तो im सी # विंडोज फॉर्म आवेदन दृश्य स्टूडियो में, मैं एक ध्वनिबोर्ड प्रोग्राम बना रहा हूँ जो कि "हॉटकीज़" से संबंधित ध्वनि चलाता है उपयोगकर्ता द्वारा निर्धारित मुझे पता चलने में समस्या हो रही है कि उपयोगकर्ता को हॉटकीज़ सेट करने के लिए प्रोग्राम कैसे प्राप्त किया जाए। यह अस्पष्ट लग सकता है, तो मैं आपको दिखाता हूं।

ठीक है, यह वह कोड है जिसे आरंभ से चलाने के लिए सेट किया गया है "जब आप डिजाइन मेनू में फ़ॉर्म को डबल क्लिक करते हैं तो आप क्या संपादित करते हैं"

  यदि (ई। केकोड == कुंजी। डी) {// प्रोग्राम ध्वनि बजाता है}  

इसलिए मुझे पता है कि जब मैं अपने कीबोर्ड पर "डी" दबाता हूं , ध्वनि नाटकों

खैर, जब मैं एक ऐसे चरित्र में टाइप करता हूं जो मैंने एक टेक्स्ट बॉक्स में लिखा है, तो कहीं मैं खेलना चाहता हूं। जैसे कि मैं अपना प्रोग्राम "सेट हॉटकी" पाठ बॉक्स में "टी" डालता हूं, फिर टी दबाएं और ध्वनि नाटकों को दबाएं।

इसलिए मुझे यह कार्यक्रम ऐसा कुछ करना है

  यदि (e.keycode == कुंजी। (Textbox1.Text)) // textbox1 मेरा सेट हॉटकी बॉक्स है {// प्रोग्राम प्रोग्राम ध्वनि करता है}  

क्या कोई रास्ता है मैं पाठ बॉक्स प्राप्त कर सकता हूँ। ई। के द्वारा मान्यता प्राप्त करने के लिए पाठ। क्या मुझे पाठ बॉक्स 1 को एक कुंजी कोड मान में परिवर्तित करना है? यदि हां, तो कैसे?

मैं कोडिंग के लिए नया हूँ, इसलिए मुझे इसकी व्याख्या करने का प्रयास करें जैसे कि मैं एक डमी हूं: डी

मैं वास्तव में अपना समय बिताना चाहता हूं!

विधि का उपयोग करें

  कीज़ कुंजी; अगर (ई। के.कोड == कुंजी) {}}  

यदि आप ' केवल 1 वर्ण के बारे में चिंतित होने के बाद निम्न प्रयास करें:

  कीज़ कुंजी; यदि (textbox1.TextLength & gt; 0 & amp; amp; amp; & amp; amp; Enum.TryParse & lt; कीज़ & gt; (textBox1.Text [0] .ओस्ट्रॉन्ग (), बाहर की कुंजी)) // कुंजी के साथ कुछ करें यदि (e.KeyCode == कुंजी) {}}  

Comments

Popular posts from this blog

sqlite3 - UPDATE a table from the SELECT of another one -

c# - Showing a SelectedItem's Property -

javascript - Render HTML after each iteration in loop -